कृष्णपाल के प्यार में शबाना बन गई पूजा, अपनी मर्जी से अपनाया हिंदू धर्म, फिर रचाई शादी

कहते हैं प्यार करने वालों को कोई सरहद, जाति या धर्म की कोई दीवार नहीं रोक सकती. ऐसा ही कुछ बरेली के रहने वाले इस जोड़े ने कर दिखाया है. बरेली की  रहने वाली शबाना ने अपने प्रेमी कृष्णपाल से हिंदू धर्म अपना कर शादी कर ली। और यह शादी हिंदू रीति-रिवाज से सम्पन्न हुई. दोनों ने सात फेरे लिए और फिर कृष्णपाल ने शबाना की मांग भर दी. अब शबाना अपना धर्म परिवर्तन कर शबाना से पूजा बन गई है। 



शबाना को आठ साल पहले अपने ही गांव के कृष्ण पाल से मोहब्बत हो गई. दोनों आठ साल से चोरी छिपे एक-दूसरे से मिलते थे। और फोन पर भी घंटों बाते करते थे। दोनों ने एक साथ जिंदगी बिताने का फैसला किया और फिर शबाना ने धर्म परिवर्तन कर प्रेमी कृष्णपाल से शादी कर ली। 


शबाना और कृष्णपाल ने मढ़ीनाथ स्थित अगस्त मुनि आश्रम में पंडित के के शंखधार के द्वारा हिंदू रीति-रिवाज और विधान से अपना विवाह संस्कार संपन्न किया। विवाह बाद शबाना ने हिंदू धर्म अपना लिया और अपना नाम बदलकर शबाना से पूजा यादव रख लिया। 



कृष्ण-पाल ने शबाना के साथ सात फेरे लिए और शबाना की मांग में सिंदूर भर और मंगलसूत्र पहनाके विवाह सम्पन्न किया। वहीं पूजा यादव ( शबाना का बदला नाम ) का कहना है कि उसकी हिंदू धर्म में बहुत आस्था है और वो बालिग है। उसने अपनी मर्जी से बिना किसी जोर जबरदस्ती के कृष्णपाल से शादी की है। 


पंडित के के शंखदार ने कहा कि शबाना ने जिलाधिकारी कार्यालय में धर्म परिवर्तन के लिए आवेदन किया था। मैंने शबाना का शुद्धिकरण कर उसकी शादी करवाई है। दोनों के परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे बावजूद उन्होंने शादी करने का फैसला लिया। 

Previous Post Next Post