गणेश स्तुति | Ganesh Stuti Lyrics in Hindi PDF Download 2023 | गणेश स्तुति श्लोक

In this post we providing you ganesh stuti lyrics in hindi pdf download, shri ganesh stuti in sanskrit & english pdf download, ganesh stuti shlok, ganpati stuti, ganesh stuti mantra, गणेश स्तुति मंत्र इन हिंदी, गणेश स्तुति श्लोक संस्कृत.


About Ganesh Stuti 

हिन्दू धर्म को मानने वाले लोग किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत पूजा करके करते है। जब भी घर-परिवार में किसी शुभ अवसर पर पूजा होती है तो उसमे गणेश जी का विशेष महत्त्व होता है। शुभ अवसर पर पूजा की शुरुआत ही गणेश पूजा से होती है क्योकि उन्हें सभी देवताओ में प्रथम पूज्य होने का आशीर्वाद मिला हुआ है। अगर उनकी भक्ति की जाए तो वे अपने भक्तो के सभी विघ्न हर लेते है इसलिए उन्हें विघ्नहर्ता भी कहते है। 


हिन्दू धर्म में सप्ताह के जो सात दिन है उन्हें अलग अलग देवताओ को समर्पित किया गया है। बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित किया गया है। अगर बुधवार के दिन गणेश जी की स्तुति की जाए तो भक्तो को गणेश जी का विशेष आशीर्वाद मिलता है। यदि गणेश स्तुति करके हम गणेश जी को याद करते है तो गणपति बप्पा हमारे जीवन में आई सभी परेशानीयो को दूर करते है।  

Join Whatsapp Group

श्लोक


ॐ गजाननं भूंतागणाधि 1 सेवितम्, 1

कपित्थजम्बू फलचारु 6 भक्षणम्। 2

उमासुतम् शोक 3 विनाश कारकम्, 3

नमामि विघ्नेश्वर 7 पादपंकजम्॥ 4


स्तुति


गाइए गणपति 9 जगवंदन। 1

शंकर सुवन 8 भवानी के नंदन।। 2

गाइए गणपति 4 जगवंदन...... 3


सिद्धी सदन 5 गजवदन विनायक। 4

कृपा सिंधु सुंदर 9 सब लायक।। 5

गाइए गणपति 9 जगवंदन...... 6


मोदक प्रिय 7 मृद मंगल दाता। 7

विद्या बारिधि 8 बुद्धि विधाता।। 8

गाइए गणपति 9 जगवंदन...... 9


मांगत तुलसीदास 1 कर जोरे। 10

बसहिं रामसिय 6 मानस मोरे।। 11

गाइए गणपति 7 जगवंदन...... 12


Ganesh Stuti PDF 

गणेश मंत्र का जाप करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर होते हैं। यहां नीचे गणेश स्तुति की PDF की लिंक दी हुई है, लिंक पर क्लिक कर PDF Download कर सकते हो।

Ganesh Stuti Lyrics in Hindi PDF Download 

Join Whatsapp Group

अगर गणेश स्तुति सच्चे मन से पुरे भक्ति भाव के साथ की जाए तो उसके उचित और शुभ परिणाम निकलते है। गणपति बप्पा आपका आशीर्वाद इस दुनिया पर बनाए रखना और लोगो के जीवन के सभी कष्टों को हर लेना। 


Previous Post Next Post